Chat GPT से पैसे कैसे कमाए? Daily 2500

ChatGPT  से पैसा कैसे कमाए



Topic1....

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको "ChatGPT क्या है? और चैट जीपीटी से पैसे कैसे कमाए?" इसके बारे में आपको विस्तार पूर्वक जानकारी बताने वाले हैं आखिर यह chat GPT क्या होता है। इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं। 

ताकि आपको सभी जानकारियां सही ढंग से समझ में आ जाए आइए जानते हैं…

आपने देखा होगा कि पिछले कुछ समय से चैट जीपीटी के नाम की बहुत चर्चा हो रही है।

Topic2....

आपको सबसे पहले तो यह बता देना चाहते हैं कि chatGPT के द्वारा डायरेक्ट आप पैसे नहीं कमा सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं। आप चैट जीपीटी के द्वारा डायरेक्ट अगर इन तरीकों का इस्तेमाल करेंगे तो पैसे कमा सकते हैं। 

हम आपको इस ब्लॉग में chat GPT से पैसे कमाने के कुछ बेस्ट तरीके बताने जा रहे हैं। जिनके द्वारा आप आसानी से चैट जीपीटी से पैसे कमा सकते हैं। 

आइए बिना देरी किए जानते हैं उन सभी तरीकों के बारे में जिनको प्रयोग में लेकर आप पैसे कमा सकते हैं…. (Chat GPT Se Paise Kaise Kamaye)


1. कंटेंट राइटिंग chatGPT से पैसे कमाना 

चैट जीपीटी से आप कंटेंट राइटिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं। किसी भी टॉपिक पर आप आर्टिकल लिखकर उससे पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको चैटजीपीटी के द्वारा आर्टिकल लिखने के लिए ऐसे क्लाइंट्स को ढूंढना होगा। 

जिनको राइटर की आवश्यकता है। इंटरनेट पर आपको ऐसे बहुत से ब्लॉग और वेबसाइट मिल जाएंगे। आप उनके लिए राइटिंग का काम कर सकते हैं।

कंटेंट राइटिंग का काम ढूंढने के लिए आपको फेसबुक टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करने होंगे। वहां से आप राइटिंग का काम ढूंढ सकते हैं या फिर किसी भी ब्लॉग के ऑनर से भी आप डायरेक्ट बात कर सकते हैं। जब आपको राइटिंग का काम मिल जाए। तब आपको कुछ ऐसे टॉपिक क्लाइंट के द्वारा दिए जाते हैं।

उनको आप पूरा करके chatGPT के द्वारा जनरेट कर सकते हैं। आप अपने शब्दों में मॉडिफाई करके पूरा आर्टिकल लिखते हैं। उसके बाद उसको क्लाइंट को भेजते हैं। कंटेंट भेजने के बाद में आपको क्लाइंट पैसे दे देता है। इस तरह से आप chatGPT से Content Writing करके पैसा कमा सकते हैं।

2. आप इन यूट्यूब क वीडियो देख ले.

Link video Youtube

Link video Youtube

आप इन दोनों यूटूबेर का वीडियो देख कर पैंसे कमा सकते है

3. ब्लॉगिंग करके chatGPT से पैसा कमाए

यहां पर आप ब्लॉगिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं। अपने ब्लॉग को आप तैयार करके chatGPT से आप अपना यूनीक कंटेंट बना सकते हैं। आपको chatGPT से पैसे कमाने के लिए अपने ब्लॉगर क्या वर्डप्रेस पर अपना ब्लॉग बनाना होगा। एक ब्लॉग लिखने में 10 से 15 मिनट का समय लग जाता है।

आप चैट जीपीटी की मदद से कुछ मिनटों में एक यूनीक कंटेंट बना सकते हैं। आप को जिस टॉपिक पर आर्टिकल लिखना है। उसको chatGPT पर सर्च करना है। यहां आपको एक डिटेल वाला आर्टिकल मिल जाएगा। जो कि एकदम सही होगा। उसको आपको अपने शब्दों में लिखकर पब्लिश करना है।

यहां पर आपको एक ध्यान देने वाली बात यह होगी कि आप सेम चैट जीपीटी में लिखे हुए। आर्टिकल को कॉपी पेस्ट करके अपनी किसी वेबसाइट में पब्लिश ना करें। बल्कि आपको उस कंटेंट को अपने शब्दों में मॉडिफाई करके ही पब्लिश करना है। आप जानते ही हैं कि गूगल बहुत एडवांस है‌।

अगर आप चैट जीपीटी में आर्टिकल को कॉपी पेस्ट करेंगे। उसके बाद पब्लिश करेंगे तो गूगल को इस बात की जानकारी मिल जाएगी। इससे आप पैसे नहीं कमा पाओग। इसलिए कोशिश करें चैट जीपीटी के द्वारा जो भी आर्टिकल सर्च करने के बाद आपको मिलते हैं। उनको आप अपने शब्दों में लिखकर मॉडिफाई करें उसके बाद ही पब्लिश करे।


4.अपने बिजनेस के लिए ईमेल मार्केटिंग करके  

ईमेल मार्केटिंग आज के समय में सबसे ज्यादा पावरफुल मानी जाती है। अन्य मार्केटिंग की तुलना में यहां पर आपको अच्छे कन्वर्शन मिल जाएंगे। आप कोई भी बिजनेस चलाते हैं बिजनेस बढ़ाने के लिए कस्टमर की जरूरत तो पड़ती है। ऐसे में ईमेल मार्केटिंग अच्छा ऑप्शन रहता है।

ईमेल मार्केटिंग के द्वारा चैट जीपीटी से पैसे कमाने के लिए आपको संभावित कस्टमर की एक्सएल कलेक्ट करके मेल लिस्ट तैयार करनी है। उसके बाद में चैट जीपीटी के द्वारा बिजनेस से संबंधित ईमेल टाइप करना है। चैट जीपीटी में ऐसी ईमेल टाइप हो जाएगी। जिसमें आपको अच्छा कन्वर्शन मिल जाएगा


Previous Post Next Post