कौन हैं Alan Rickman, Google डूडल के जरिए मना रहा इनका 76वां जन्मदिन

Alan Rickman: प्रो. स्‍नेप का किरदार अमर करने वाले एलेन रिकमैन के लिए Google का खास डूडल 

Alan Rickman Google Doodle: मशहूर हैरी पॉटर सीरीज़ में प्रो. सेवरेस स्‍नेप का किरदार निभाने वाले एलेन 21 फरवरी, 1946 को वेस्‍ट लंदन में जन्मे थे. फिल्म 'डाई हार्ड' में खलनायक 'हंस ग्रूबर' के रूप में उनकी भूमिका सिनेमा के इतिहास में सबसे खतरनाक विलेन में से एक के रूप में गिनी जाती है.




नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी गूगल के सर्च इंजन का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स द्वारा किया जाता है। गूगल का सर्च इंजन यूजर के लिए सुई से लेकर हाथी तक की चीज से जुड़ी जानकारी के लिए काम आता है। ऐसे में अपने यूजर्स को लुभाने के लिए गूगल किसी ना किसी खास शख्स या मौके से जुड़े दिन को डूडल के जरिए सेलीब्रेट करता है।


30 अप्रैल का दिन किस खास शख्स के नाम

आज इस महीने के आखिरी दिन यानी 30 अप्रैल को भी गूगल डूडल के जरिए एक खास शख्स को दिखा रहा है। आइए जानते हैं, गूगल डूडल के जरिए किस का जन्मदिन मना रहा है-

अगर आप ‘हैरी पॉटर’ सीरीज के फैन हैं तो आपको ‘प्रोफेसर सेवेरस स्नेप’ तो जरूर याद होंगे। इस आइकॉनिक रोल को निभाने वाले हॉलीवुड एक्टर एलन रिकमैन, आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वो हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे। एलन रिकमैन को दुनिया में पहचान उनके ‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ नाटक से मिली थी, जिसे रविवार को 36 साल पूरे हो गए। इस मौके पर गूगल ने डूडल बनाकर एक्टर एलन रिकमैन को याद किया। 

‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ एलन रिकमैन के शुरुआती दौर में उनके करियर के लिए एक लॉन्चपैड साबित हुआ था। इसके लिए उन्हें ‘टोनी अवॉर्ड’ के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। माना जाता है कि इसी शो के बाद उनके लिए कई फिल्मों के दरवाजे खुले। गूगल ने भी एलन रिकमैन की यादगार भूमिका को याद करते हुए डूडल बनाया है। जिसे आप गूगल के होमपेज पर देख सकते हैं। ‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ में एलन रिकमैन ने अपनी एक्टिंग से हर किसी को प्रभावित किया था, 36 साल बाद भी फैंस उनके किरदार को आज भी याद करते हैं।


Previous Post Next Post