"अरिजीत सिंह: उनकी जीवन यात्रा, कैरियर और संघर्ष"

                                                           😍    HAPPY BIRTHDAY  😍

                                ARJIT SINGH

                                       
                                                                                     18 की उम्र में झेला रिजेक्शन 
                                                          कभी नहीं रिलीज हो पाया पहला गाना,
                                                       फिर ऐसे पलटी अरिजीत सिंह की किस्मत




मनोरंजन जगत के जाने-माने गायक अरिजीत सिंह अपना जन्मदिन 25 अप्रैल को मनाते हैं। सिंह की मधुर आवाज़ ने पूरी दुनिया के म्यूजिक लवर्स के दिलों पर राज किया है। इस ख़ास दिन पर, चलिए उनके जीवन, करियर और संघर्षों पर एक नज़र डालते हैं।

जीवन और शिक्षा:

अरिजीत सिंह 25 अप्रैल, 1987 को जियागंज, मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल, भारत में जन्मे थे। उनके पिता एक पंजाबी LIC एजेंट थे, जबकि उनकी मां एक बंगाली थी। सिंह ने अपनी मां से संगीत के प्रति अपना प्रेम वारिस लिया था जो गाती थीं और तबला बजाती थीं। उन्होंने बचपन से ही संगीत सीखना शुरू किया और उनके गुरु राजेन्द्र प्रसाद हज़ारी के नेतृत्व में शास्त्रीय संगीत का अभ्यास किया।

करियर और संघर्ष:

अरिजीत सिंह ने 2005 में रियलिटी शो 'फेम गुरुकुल' में हिस्सा लेकर संगीत उद्योग में अपना करियर शुरू किया। यद्यपि उन्हें शो नहीं जीतने मिला,उनके बाद अरिजीत सिंह ने अपनी गायकी का सफर जारी रखा और 2010 में फिल्म 'गोलमाल-3' में अपनी आवाज़ से बड़े स्क्रीन पर दिखाई दिया। इसके बाद से उन्होंने अनेक हिट फिल्मों के लिए गायन किया है, जिनमें 'आशिकी-2', 'बदलापुर', 'दिलवाले', 'बजरंगी भाईजान' और 'दंगल' जैसी फिल्में शामिल हैं।


Previous Post Next Post